Home »Beauty »Hair» From Salman Khan To Big B, Bollywood Actors Who Have Undergone Hair Transplant

Salman हो या Amitabh, कम होते बालों से बचने के लिए इन 8 एक्टर्स ने अपनाया ये एक तरीका

Mona Rashid / Jagriti Priya | Dec 27, 2016, 18:15 IST
Salman हो या Amitabh, कम होते बालों से बचने के लिए इन 8 एक्टर्स ने अपनाया ये एक तरीका
एक्टर Salman Khan कम होते बालों से बचने के लिए कई बार हेयर ट्रांसप्लांट करा चुके हैं.
झड़ते बालों की समस्या काफी आम होती है. फिर चाहें सेलिब्रिटी हो या आम इंसान ये परेशानी हर किसी की ज़िंदगी में कभी भी आ धमकती है. अगर सही समय पर इससे बचने का उपाय ना अपनाया जाए, तो ये गंजेपन को बुलावा देती है. आम इंसान इससे बचने के लिए घरेलू तरीकों से लेकर इनसे बचने के लिए मार्केट में मिलने वाले शैम्पू तक, हर उपाय का सहारा लेते हैं. लेकिन जब बात सेलेब्स की आती है तो इसके लिए ज़्यादातर सेलिब्रिटी हेयर ट्रांसप्लांट की मदद लेते हैं. तो आप भी देखिए Amitabh से Salman तक, किन-किन सेलेब्स ने कम होते बालों की परेशानी से निकलने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट का हाथ थामा है.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • Amitabh Bachchan. 'Kaun Banega Crorepati' के से जब इन्होंने एंटरटेंमेंट वर्ल्ड में वापसी की तो इनके बालों में काफी फर्क देखा गया.2 of 8
    Amitabh Bachchan. 'Kaun Banega Crorepati' के से जब इन्होंने एंटरटेंमेंट वर्ल्ड में वापसी की तो इनके बालों में काफी फर्क देखा गया.
    90's के दौर से ही अमिताभ के बाल कम होने शुरू हो गए थे. लेकिन जब 'Kaun Banega Crorepati' से इन्होंने एंटरटेंमेंट वर्ल्ड में धमेकादार वापसी की तब इनके बालों में काफी फर्क देखने को मिला. जी नहीं, इनके बाल और कम नहीं हुए, बल्कि पहले से काफी घने हो गए थे. रिपोर्ट्स की मानें तो इसके पीछे हाथ हेयर ट्रांसप्लांट का था.
     
     
  • कमेडियन और एक्टर Kapil Sharma3 of 8
    कमेडियन और एक्टर Kapil Sharma
    रिपोर्ट्स की मानें तो कमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा भी हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ले चुके हैं.
  • एक्टर Govinda भी हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ले चुके हैं.4 of 8
    एक्टर Govinda भी हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ले चुके हैं.
    एक्टर गोविंदा इस मामले में काफी ओपेन और बिंदास हैं. इसलिए तो इन्होंने खुलेआम माना कि वो हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ले चुके हैं. इन्होंने एक इंटरव्यू में ये भी कहा कि सिर के बाल काफी ज़रूरी होते हैं. किस इंसान को कम बालों के साथ रहना पसंद आएगा? इन्होंने ये भी बताया कि जिस डॉक्टर से इन्होंने हेयर ट्रांस प्लांट कराया वो Athens (Greece) से आया था. उन्होंने उस डॉक्टर और हॉस्पिटल का नाम बताने से मना कर दिया क्योंकि ऐसा करना मेडिकल रूल्स के खिलाफ होता. लेकिन इतना ज़रूर बताया कि इसे कराने में 10 दिन का समय लगा.
  • सिंगर और एक्टर Himesh Reshammiya. इन्होंने कुछ समय पहले हेयर ट्रांसप्लांट कराया है.5 of 8
    सिंगर और एक्टर Himesh Reshammiya. इन्होंने कुछ समय पहले हेयर ट्रांसप्लांट कराया है.
    हमेशा कैप से अपने सिर को हिमेश हमेशा ढककर क्यों रखते थे, कभी आपने सोचा है? इसके पीछे वजह इनके कम बाल थे. लेकिन कुछ समय पहले हेयर ट्रांसप्लांट करा चुके ये सिंगर और एक्टर कुछ समय से अब अपने शाइनी और घने बाल हर जगह फ्लॉन्ट करते नज़र आ जाएंगे.
  • एक्टर Sanjay Dutt. Agneepath' के बाद ये एक्टर FUT (Follicular Unit Transplant) भी करवा चुके हैं.6 of 8
    एक्टर Sanjay Dutt. Agneepath' के बाद ये एक्टर FUT (Follicular Unit Transplant) भी करवा चुके हैं.
    संजय दत्त भी एक ऐसे एक्टर हैं, जो इस लिस्ट में शामिल हैं. जब इनकी हेयरलाइन धीरे-धीरे घटने लगी थी तब इन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ली. रिपोर्ट्स की मानें तो ये अपनी फिल्म 'Agneepath' में एक गंजे शख्स का किरदार निभाने के बाद ये एक्टर FUT (Follicular Unit Transplant) भी करवा चुके हैं.
  • एक्टर Vivek Oberoi. रिपोर्ट्स की मानें तो इन्होंने अपने पतले और कम होते बालों के लिए हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ली.7 of 8
    एक्टर Vivek Oberoi. रिपोर्ट्स की मानें तो इन्होंने अपने पतले और कम होते बालों के लिए हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ली.
    विवेक ओबराय के बाल काफी पतले थे और धीरे-धीरे इनके ये बाल भी इनका साथ छोड़ने लगे. रिपोर्ट्स की मानें तो बालों को घना बनाने और झड़ते बालों से बचने के लिए ये एक्टर हेयर ट्रांसप्लांट की मदद ले चुके हैं.
  • Aditya Pancholi. इन्होंने कुछ समय पहले कुछ समय पहले इन्होंने दुबई में हेयर ट्रांसप्लांट कराया है.8 of 8
    Aditya Pancholi. इन्होंने कुछ समय पहले कुछ समय पहले इन्होंने दुबई में हेयर ट्रांसप्लांट कराया है.
    आदित्य पंचोली भी झड़ते बालों की समस्या से लंबे समय तक जूझते रहें. अपने कम बालों को छिपाने के लिए विग का इस्तेमाल करना इस एक्टर को पसंद नहीं था और ये बात इन्होंने खुद कही है. इससे बचने के लिए कुछ समय पहले इन्होंने दुबई में हेयर ट्रांसप्लांट की मदद से वापस घने बाल पा लिए.
     
     

Recommended