Home »Beauty »Hair» How To Fix A Bad Haircut

जब बाल कट जाए गलत, तो सबकी नज़रों से बचाने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके

Jagriti Priya | Jan 07, 2017, 14:34 IST
जब बाल कट जाए गलत, तो सबकी नज़रों से बचाने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके
बाल कटाने के बाद आपको अपना हेयरकट और लुक देखकर रोना आ गया. तो इससे बचने के लिए आपको कुछ ट्रिक्स की मदद लेनी की ज़रूरत है.
आप बड़े शौक से बाल कटवाने पार्लर गई....लेकिन ये क्या? बाल कटाने के बाद आपको अपना हेयरकट और लुक देखकर रोना आ गया. आपने जो सोचा था वो आपको नहीं मिला और इसकी जगह आपके हाथ आया तो एक खराब हेयरकट. अब आप अपनी पार्लर वाली को कोसने के अलावा और क्या कर सकती हैं? भरे मन से आप घर वापस आईं और जल्द से जल्द इससे बाहर निकलने का सॉल्यूशन सोचने लगी. थक-हार कर आपके पास नए हेयर कट करवाने के सही समय के इंतज़ार के अलावा कुछ नहीं बचता है. लेकिन अब अगर आपके साथ ऐसा कभी हो तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है. बस कुछ आसान ट्रिक्स अपनाएं और अपने खराब हेयरकट को आपका लुक खराब करने से बचाएं. इससे किसी को आपके खराब हेयरकट के बारे में भनक भी नहीं लगेगी.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • बालों को कर्ल करें. इससे आपको ग्लैमरस लुक भी मिलेगा.2 of 6
    बालों को कर्ल करें. इससे आपको ग्लैमरस लुक भी मिलेगा.
    करें थोड़ा कर्ल
    जब आपका हेयरकट खराब हो जाए तो इससे निकलने के लिए अपने कर्लिंग आयरन की मदद लें. बालों को कर्ल कर ना सिर्फ आप अपना खराब हेयरकट छिपा सकती हैं. बल्कि इससे आपको ग्लैमरस लुक भी मिलेगा.
  • फैंसी या बॉबी पिन्स और हेयर बैंड इनका इस्तेमाल करें.3 of 6
    फैंसी या बॉबी पिन्स और हेयर बैंड इनका इस्तेमाल करें.
    बालों को करे एक्सेसराइज़
    जब आपके प्यारे बालों का लुक हेयरकट के बाद खूबसूरत होने की जगह खराब हो जाए, तो इसे छिपाने के लिए हेयर एक्सेसरीज़ की मदद लें. फैंसी या बॉबी पिन्स और हेयर बैंड का इस्तेमाल करें. इससे लोगों की नज़र आपके बालों पर नहीं जाएगी और साथ में इनसे आपको मिलेगा स्टाइलिश लुक.
  • हेयर वॉल्यूमनाइज़र या ब्लो ड्रायर से घना लुक दें.4 of 6
    हेयर वॉल्यूमनाइज़र या ब्लो ड्रायर से घना लुक दें.
    दें वॉल्यूम
    जब कभी आपका हेयरकट खराब हो जाए तो इसे इसे किसी हेयर वॉल्यूमनाइज़िंग स्प्रे या ब्लो ड्रायर से घना लुक दें. घने बाल खराब हेयरकट को बेहतर लुक देंगे. इसके अलावा, घने बालों में इन्हें अच्छी तरह पिन-अप भी कर सकती हैं जिससे आपका खराब हेयरकट नज़र नहीं आएगा.
     
  • खराब हेयरकट को आप अपनी हैट से छिपाएं.5 of 6
    खराब हेयरकट को आप अपनी हैट से छिपाएं.
    हैट्स की लें मदद
    अपने खराब हेयरकट को आप अपनी हैट की मदद से भी छिपा सकती हैं. यकीन मानिए! इससे ना आपके दोस्तों को आपके खराब हेयरकट की भनक लगेगी और ना ही आपको खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए कुछ एक्सट्रा करना पड़ेगा.
     
    All Photos: Shutterstock
  • खराब हेयरकट को खुद से फिक्स करने में टाइम बर्बाद ना करें. इसकी जगह किसी अच्छे हेयरस्टाइल की तलाश करें जो आप पर और आपके इस हेयरकट पर सूट करें.6 of 6
    खराब हेयरकट को खुद से फिक्स करने में टाइम बर्बाद ना करें. इसकी जगह किसी अच्छे हेयरस्टाइल की तलाश करें जो आप पर और आपके इस हेयरकट पर सूट करें.
    ट्राय करें अलग हेयरस्टाइल
    कई बार खराब हेयरकट को सही करने के लिए आप घर पर इसे खुद फिक्स करने की गलती कर बैठती हैं. ऐसा बिल्कुल ना करें. ज़रा सी चूक और आपका लुक और खराब हो सकता है. इसे फिक्स करने में अपना टाइम बर्बाद करने की जगह कुछ ऐसे आसान हेयरस्टाइल ढूंढें, जो आपके हेयरकट पर आसानी से बन जाए और आप पर सूट करे.

Recommended