Home »Blog» Time For A New Haircut

BLOG: सही समय पर हेयरकट लेने से मुझे मिला बालों की इन 5 परेशानियों से छुटकारा

Renu Chouhan | May 09, 2017, 17:02 IST
BLOG: सही समय पर हेयरकट लेने से मुझे मिला बालों की इन 5 परेशानियों से छुटकारा
हेयरकट लेने से पहले रुखे लंबे बाल
आप हेयरकट कब लेती हैं? 3 महीने में या 1 साल में? क्या आपको मालूम है कि जिस तरह हर चीज़ की एक सीमित समय तक लाइफ होती है ठीक आपके बालों के साथ भी यही होता है. उनका भी एक सीमित समय होता है. उसके बाद आपको उन्हें कटवा लेना चाहिए.
अगर आपको न मालूम पड़े कि कब और किस वक्त हेयरकट लेना चाहिए, तो ये 5 पॉइंट्स पढ़ें. क्योंकि सही समय पर हेयरकट से न सिर्फ बालों में मज़बूती और शाइन आती है बल्कि वो बहुत जल्दी लंबे भी होते हैं.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • 2 of 7
    पॉइंट नं. 1 - दो मुंहें बाल
     
    अगर आपको स्प्लिट एंड्स या दो मुंहें बाल होने लगे तो समझ जाइए कि अब आपके बालों की ग्रोथ थम जाएगी. और जो भी बाल बढ़ेंगे वो हल्के और कमज़ोर होंगे. यानि ये बार-बार आपकी कंघी में उलझेंगे और उलझकर टूटेंगे.
  • 3 of 7
    पॉइंट नं. 2 -  रूखे बाल
     
    आपने अपने रूखे बालों को मुलायम और सॉफ्ट बनाने के लिए कई तरह के हेयर ऑयल और मास्क लगाएं होंगे. अगर उनसे भी इन बालों का रूखापन न जाए तो ये परेशानी सिर्फ हेयरकट से ही हल हो सकती है. 
  • 4 of 7
    पॉइंट नं. 3 - पीलापन आना
     
    आपने नोटिस किया होगा कि ज़्यादा धूप और पॉल्यूशन बालों को डैमेज कर देता है. जिससे उनमें हल्का पीलापन आ जाता है. खासकर, बालों की ऊपरी लेयर पर. अगर आपके बालों के साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको सच में हेयरकट की ज़रूरत है. 
  • 5 of 7
    पॉइंट नं. 4 - उलझन 
     
    इससे आसान इशारा और कोई नहीं होगा एक नए हेयर कट के लिए. अगर आपके बाल उलड़ने लगें, रोज़ाना कंघी करने में आपको ज़्यादा वक्त देना पड़े या फिर बालों के टूटने का दर्द अलग. तो ऐसे में आपको एक नया हेयर कट ले लेना चाहिए. 
  • 6 of 7
    पॉइंट नं. 5 - लंबे बालों को संभालने का दर्द 
     
    लंबे बाल टूटते ज़्यादा हैं, उन्हें ज़्यादा केयर की ज़रूरत होती है, उन्हें संभालने में काफी दिक्कत होती है और वो उलझते भी ज़्यादा हैं. अगर आपके साथ भी यही सब होता है और भी लंबे बालों को संभालते-संभालते थक गई हैं तो ये एक बेहतरीन वक्त है एक नए लुक का. 
  • 7 of 7
    तो ये हैं मेरे शॉर्ट हेयर यानि शाइनी, मुलायम और हेल्दी बाल. 
     
    Info Graphics: Neha Khurana

Recommended