Home »Celeb Fashion »Get The Look» The Secret To Looking Fashionable Always

हमेशा फैशनेबल दिखने का वो सीक्रेट जो आज तक आपको किसी ने नहीं बताया

Ananya Biswas | Nov 10, 2016, 21:02 IST
हमेशा फैशनेबल दिखने का वो सीक्रेट जो आज तक आपको किसी ने नहीं बताया
हमेशा फैशनेबल दिखने का सीक्रेट बहुत सिंपल है, बस कोई इस पर ध्यान नहीं देता
आज के ज़माने की औरत को अगर ‘सुपरवुमन’ कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा क्योंकि ये एक ही साथ कई ज़िम्मेदारियां निभाती है और ज़िंदगी के हर दौर में अपनी मौजूदगी महसूस कराती है. ये वो कॉलेज डीवा है जिसे आप हर रोज़ मेट्रो में देखते हैं, वो कॉन्फिडेंट ऑफिस जाने वाली लड़की जिससे आपकी अकसर लिफ्ट में मुलाकात होती है, वो बिज़ी मां जिसे आप पार्क में अपने बच्चों के पीछे भागते हुए देखते हैं. लेकिन इन सभी औरतों में जो एक समानता है वो है इनके अंदर की फैशनीस्ता.
आज के ज़माने की औरत हमेशा प्रेज़ेंटेबल, शीक और लेटेस्ट ट्रेंड्स के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना चाहती है. और इसे पूरा करने के लिए वो अपने फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स और फैशन ब्लॉगर्स को कॉपी करने की कोशिश करती है. लेकिन इन सबके बीच अकसर कुछ छोटी-छोटी डीटेल्स पर उसका ध्यान नहीं जाता और काफी ज़रूरी टिप्स उसे कोई बताने वाला नहीं होता है.
इनकी इसी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए हमने हाथ मिलाया आज की कुछ रियल लाइफ स्टाइल आयकन्स, सबसे भरोसेमंद फैशन अडवाइसर्स से – ये हैं सबसे पॉप्युलर फैशन ब्लॉगर्स. और हैरानी की बात ये रही कि इन सभी का जवाब एक ही था – कंफर्ट यानि की आराम.
ये ब्लॉगर्स आज के समय में सेलेब्स से कम नहीं हैं. लगातार फैशन शोज़, प्रोडक्ट लॉन्चेज़, शूट्स और ब्रैंड कोलैबोरेशन की भागदौड़ में हमेशा बिज़ी रहने वाली इन ब्लॉगर्स को लगता है कि किसी भी आउटफिट में स्टाइलिश लगने के लिए उस आउटफिट में आपका फ्री, कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट महसूस करना सबसे ज़रूरी है. और ये तभी मुमकिन है जब ये आउटफिट आपको आसानी से चलने-फिरने दे, आपके शरीर को खूबसूरती से उभारते हुए और उसपर अच्छे से फिट होते हुए आपको क्लासी और एलिगेंट दिखाए. यानि की समय की मांग है fluid fashion.
तो यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं देश की कुछ सबसे पॉप्युलर फैशन ब्लॉगर्स की फैशन अडवाइस आपके श्योर-शॉट फैशन सक्सेस के लिए.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • 'Delhi Style Blog' की Aanchal Sukhija के दो फ्लुइड लुक्स.2 of 5
    'Delhi Style Blog' की Aanchal Sukhija के दो फ्लुइड लुक्स.
    'Delhi Style Blog'कीAanchal Sukhija
    पब्लिक में और दूसरे मौकों पर स्वेट्स पहनें, अपने स्वेट्स को एक स्ट्रकचर्ड ब्लेज़र, स्ट्राइप्ड टॉप्स और स्नीकर्स के साथ पेयर कर के पाएं एक कूल और कंटेम्पररी लुक. ये उन कुछ ट्रिक्स में से एक है जो हर बिज़ी (और आलसी) लड़की को पता होनी चाहिए भीड़ में अलग दिखने के लिए. हर लड़की चाहे वो कोई भी काम करती हो, किसी भी उम्र या बॉडीटाइप की हो उसे आरामदायक कपड़ों की आदत डालनी चाहिए.
    ऐसे कपड़ों की खूबूसरती को समझिए और महसूस कीजिए जो इतने फ्लुइड, हवादार और आरामदायक हों कि ये आपके शरीर पर हो और आपको एहसास भी ना हो.
     
    लुक 1 – इस पोल्का डॉटेड लेयर्ड शर्ट को इसकी वर्सटैलिटी के लिए मिलते हैं एक्स्ट्रा नंबर. इसे एक शर्ट ड्रेस की तरह पहना जा सकता है या फिर जेगिंग्स के साथ भी पेयर किया जा सकता है. इसका ओवरसाइज़्ड सिलुएट इसे बनाता हे बेहद हवादार और आरामदायक और दोस्तों के साथ शॉपिंग के दौरान रखता है कूल.
     
    लुक 2 – ये हो सकता है एक परफेक्ट आउटफिट आपकी अगली बीच वेकेशन्स के लिए. ये फ्लोरल सारॉन्ग की तरह श्रग है आपके बीचवेयर के लिए परफेक्ट कवर-अप और जब इस तरह डेनिम शॉर्ट्स और टैंक टॉप के साथ पहना जाए तो देता है वो लाइट और एयरी फील जिसकी आपको ज़रूरत होती है धूप और गर्मी में. 
     
    Photo credit: Delhistylediary.com
  • 'Style Fashion Etc' की Shristi Soumya के दो कॉम्फी और स्टाइलिश लुक्स.3 of 5
    'Style Fashion Etc' की Shristi Soumya के दो कॉम्फी और स्टाइलिश लुक्स.
    'Style Fashion Etc'की Shristi Soumya
    जो भी लड़कियां हर वक्त फैशनेबल और एलिगेंट दिखना चाहती हैं उनके लिए मेरी एक ही अडवाइस है और वो ये कि फैशन को कंफर्ट के साथ ब्लेंड करें. ये एक आर्ट है जिसे समय के साथ हर लड़की को सीखना चाहिए. अगर आप अपने पहने हुए कपड़ों में कंफर्टेबल नहीं हैं तो आप कॉन्फिडेंट महसूस नहीं करेंगी और ये आपके चेहरे पर साफ दिखी देगा. इसलिए बेसिक्स से शुरुआत करें और इस बात का ध्यान रखे कि आप जो भी पहनें वो आपको ज़्यादा ज़्यादा आराम दे और आपके शरीर पर अच्छे से फिट हो.
     
    लुक 1ये है एक परफेक्ट ऑफिस से पार्टी आउटफिट. इसका मोनोक्रोम कलर कॉम्बिनेशन देता है इसे एक फॉर्मल फील वहीं इसका फ्लोई फैब्रिक और सिलुएट आपको बड़ी ही आसानी से पार्टी मोड में ले जाने में मदद करेगा.
     
    लुक 2 – जब कोई चीज़ ट्रेंड में होती है तब हर कोई उसे पहनता है. पर आप उसे कैसे स्टाइल और कैरी करती हैं ये आपको दूसरों से अलग दिखाने में बहुत मदद करता है. एसिमेट्रक कुर्ते या ड्रेस के साथ पेयर किया गया पलाज़ो आपको कहीं भी स्टाइल क्वीन बना सकता है. 
     
    Photo credit: Stylefashionetc.com
  • ऐसे पाएं बाइकर शीक लुक फेमिनिन टच के साथ4 of 5
    ऐसे पाएं बाइकर शीक लुक फेमिनिन टच के साथ
    लुक 1 –जब आप अपने फ्लर्टी और फेमिनिन साइड को बरकरार रखते हुए भी बाइकर शीक लुक कैरी करना चाहें, तो इस तरह अपनी ड्रेसेज़ को बॉम्बर जैकेट के साथ पेयर करने में हिचकिचाएं नहीं. क्योंकि बॉम्बर जैकेट्स बहुत भारी-भरकम नहीं होती हैं ये आपको आराम भी देगा और edgy लुक भी.
     
    लुक 2 – लेयरिंग हमेशा एक अच्छा ऑप्शन है, खासकर जब आप सर्दियों में इंडियनवेयर पहनना चाहें. गहरे रंग की ट्यूनिक और सिगरेट पैंट्स के ऊपर एक कॉन्ट्रास्टिंग लंबा श्रग देगा आपको परफेक्ट लुक. 
     
    Photo credit: Thegreyhalfway.com
  • 5 of 5
    अब जब आप भी अपनी फेवरेट ब्लॉगर्स का हमेशा अच्छे और स्टाइलिश दिखने का राज़ जान गई हैं, तो आप भी ये सीक्रेट अपनी ड्रेसिंग और स्टाइलिंग में इस्तेमाल करें. और अगली बार कोई भी आउटफिट खरीदने से पहले उसके फैब्रिक पर थोड़ी रीसर्च करें. यकीन मानिए इससे बहुत फर्क पड़ेगा. आपको बस इतना याद रखना है कि ज़िंदगी में हर मौके, हर कदम पर स्टाइलिश दिखने के लिए आपको ना सिर्फ फ्लुइड दिखना है बल्कि महसूस भी करना है. 
    Fluid फैशन, स्टाइलिंग और हमेशा फैशनेबल दिखने से जुड़े ऐसे ही और टिप्स के लिए जाएं livafluidfashion.com पर.

Recommended