Home »Fashion By Occasion »Holiday» Apply These Tips For Hair Care Which Makes Your Hair Shiny And Thick

हॉलीडे के दौरान इन टिप्स एंड ट्रिक्स से करें बालों को खूबसूरती को मेनटेन

Priyanka Singh | Mar 18, 2017, 13:34 IST
हॉलीडे के दौरान इन टिप्स एंड ट्रिक्स से करें बालों को खूबसूरती को मेनटेन
हॉलीडे पर इस आसानी ट्रिक्स से रखें बालों की खूबसूरती को मेनटेन
फैशनेबल नज़र आने के लिए सिर्फ आउटफिट्स का ही स्टाइलिश होना जरूरी नहीं. अगर आपके चेहरे और बालों में रौनक की कमी है तो कितना ही मंहगे से मंहगा कपड़ा क्यों न पहन लें और मेकप कर लें. खूबसूरत लग पाना मुश्किल होता है.
हॉलीडे के दौरान कम्फर्टेबल लुक के लिए ड्रेस को तो मैनेज किया जा सकता है कई सारे ट्रिक्स को अप्लाई करके, लेकिन उलझे और खराब बालों को मेनटेन करने का कोई जरिया नज़र नहीं आता. इसी प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए कुछ आसान से टिप्स दिए जा रहे हैं जो यकीनन आपके बहुत काम आने वाले हैं. इंस्टेंट ग्लैमरस बनाने के साथ ही ये बालों की खूबसूरती को लंबे समय तक बनाए रखने का काम भी करते हैं.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • ट्रिमिंग2 of 7
    ट्रिमिंग
    दो से तीन इंच हर दो महीने में क टवाते रहें. ब्लंट कट हेल्दी लुक देगा.
  • शैंपू में शक्कर3 of 7
    शैंपू में शक्कर
    पानी में मौजूद मिनरल्स झाग नहीं बनने देते हैं इसलिए ज्यादा शैंपू लगाना पड़ता है जो सही नहीं है. इससे बाल ड्राय होंगे. रिपेयर या हाइड्रेटिंग शैंपू का इस्तेमाल करें. हफ्ते में एक बार शैंपू में एक बड़ा चम्मच शकर मिला लें. इससे स्कैल्प एक्सफोलिट होता है जिससे ब्लड फ्लो बढ़ता है और बालों की ग्रोथ तेज होती है.
  • बॉबी पिन्स4 of 7
    बॉबी पिन्स
    बाल धोने नहीं हैं तो टॉपनॉट्स और हाफ-अप लुक के लिए बॉबी पिन्स का इस्तेमाल करें. इस तरह बाल झड़ते-टूटते नहीं है.
  • ढीली चोटी5 of 7
    ढीली चोटी
    ब्लो ड्राय नहीं बाल एयर ड्राय होने दें और टाइट नहीं ढीली चोटी बना लें. कुछ देर बाद इसे खोलने पर नैचुरल फ्रिज मिल जाता है.
  • कलर से पहले ऑइल6 of 7
    कलर से पहले ऑइल
    कलर का असर कम करने के लिए अमोनिया-फ्री हेयर कलर का इस्तेमाल और एसपीएफ वाले हेयरऑइल लगा सकते हैं. कलर से ठीक पहले बालों में तेल जरूर लगाएं. इस तरह बालों को ज्यादा ड्राय होने से प्रोब्लम से बचाया जा सकता है.
  • शाइनी हेयर्स7 of 7
    शाइनी हेयर्स
    इंस्टेंट शाइन के लिए बालों को बियर से धो सकते हैं. ऐसा हफ्ते में दो बार करने से नैचुरल शाइन मिलती है और कंडीशनर की भी जरूरत नहीं पड़ती है.

Recommended