Home »Fashion By Occasion »Life Events» Be A Smart Shopper & Invest In These Must Haves During Sale

सेल के इस मौसम में इन चीजों की खरीदारी ज़रूर करें और बनें स्मार्ट शॉपर

Priyanka Singh | Jan 06, 2017, 11:20 IST
सेल के इस मौसम में इन चीजों की खरीदारी ज़रूर करें और बनें स्मार्ट शॉपर
सेल के दौरान इन चीज़ों की शॉपिंग कर दिखाएं अपनी स्मार्टनेस
सेल का सिलसिला शुरू हो चुका है तो बंपर शॉपिंग होना तो जाहिर सी बात है लेकिन सेल की लालच में हम कई बार ऐसी चीज़ों की भी शॉपिंग कर लेते हैं जिनकी जरूरत नहीं होती. और बाद में इन चीज़ों के लिए अफसोस भी करते हैं. सेल का फायदा उठाना अच्छी बात है लेकिन यहां फिजूल खर्ची से बचना भी स्मार्ट शॉपिंग का टैलेंट है. जो हर किसी में देखने को नहीं मिलता.
तो सेल में उन चीज़ों की शॉपिंग सबसे पहले कर लें जिनकी आपको अक्सर जरूरत होती है इनमें पार्टीवेयर्स, फॉर्मल वेयर्स, जूलरीज़, फुटवेयर्स और ट्रेवलिंग से जुड़ी कई सारी की चीज़ें शामिल हैं. इस लिस्ट में और क्या चीज़ें होती हैं जो सेल के दौरान खरीदकर आप स्मार्ट शॉपर बन सकती हैं इसके बारे में हम आपको थोड़ा-बहुत गाइड कर सकते हैं.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • एक साथ सस्ते और अच्छे पार्टी वेयर्स सेल में खरीदना ही है पॉसिबल2 of 11
    एक साथ सस्ते और अच्छे पार्टी वेयर्स सेल में खरीदना ही है पॉसिबल
    पार्टीज़ का दौर लगभग पूरे साल ही जारी रहता है और लेडीज़ हर एक फंक्शन में अलग-अलग ड्रेसेज़ पहनना पसंद करती हैं तो ऐसे में सेल में बेहतर कोई टाइम हो ही नहीं सकता जब आप कम बजट में बेस्ट ड्रेसेज़ खरीद सकती हैं. ब्रांड में चल रही सेल से चीज़ें खरीदने पर क्वालिटी और वैराइटी की भी टेंशन नहीं होती. हां साइज़ की परेशानी हो सकती है लेकिन फिटिंग का ऑप्शन होने के चलते इसके साथ समझौता किया जा सकता है. 
  • सेल के दौरान करें महंगे फॉर्मल वेयर्स की शॉपिंग3 of 11
    सेल के दौरान करें महंगे फॉर्मल वेयर्स की शॉपिंग
    ऑफिस, मीटिंग्स जैसी जगहों पर कैजुअल ड्रेसेज़ आपकी पर्सनैलिटी को खराब कर सकते हैं और ब्रांडेड फॉर्मल वेयर्स इतने महंगे होते हैं कि वॉडरोब में इनके दो से तीन कलेक्शन ही रखने पड़ते हैं और पूरे साल वही रिपीट करते रहते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो सेल सीज़न में फॉर्मल वेयर्स की शॉपिंग कर आप ऑफिस लुक के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं. शर्ट हो या फिर कुर्ते, हर एक आउटफिट्स में ढेरों वैराइटी अवेलेबल रहती है. ज़्यादातर सेल में तो आपको एक के साथ एक फ्री का भी ऑफर मिल जाएगा और अगर लकी हुए तो एक के साथ दो फ्री आउटफिट्स लेकर भी घर जा सकते हैं. 
  • फंकी और स्टेटमेंट जूलरीज़ के लिए करें सेल का इतंजार4 of 11
    फंकी और स्टेटमेंट जूलरीज़ के लिए करें सेल का इतंजार
    पार्टी के अलावा ट्रैवलिंग में भी अपने स्टाइल और ग्लैमर को दिखाने के लिए जूलरीज़ बहुत ही जरूरी चीज़ होती है. फंकी और जंक जूलरीज़ को लगभग हर एक आउटफिट्स के साथ कैरी किया जा सकता है. इस हिसाब से सेल सही वक्त होता है इनकी भी शॉपिंग करने का. नेकपीस, ईयरिंग्स, ब्रेसलेट्स और हेयर एक्सेसरीज़ खरीदकर आप काफी फायदे का सौदा कर सकती हैं.
  • हर तरह के फुटवेयर्स के लिए सेल टाइम है परफेक्ट5 of 11
    हर तरह के फुटवेयर्स के लिए सेल टाइम है परफेक्ट
    ब्रांडेड फुटवेयर्स अब आपके बजट में, यकीन नहीं होता ना लेकिन सेल के दौरान ये बिल्कुल मुमकिन है. बैलेरीना, वेजेज़, हील्स, स्नीकर्स जैसे कई वैराइटी वाले फुटवेयर्स आसानी से सस्ते बजट में मिल जाते हैं जिन्हें आप लगभग हर एक सीज़न में पहनकर अपने स्टाइल को बरकरार रख सकती है. 
  • सेल के दौरान बना सकते हैं ब्रांडेड गॉगल्स के कलेक्शन्स6 of 11
    सेल के दौरान बना सकते हैं ब्रांडेड गॉगल्स के कलेक्शन्स
    गॉगल्स, सनग्लासेज़ भी लगभग हर एक सीज़न में इस्तेमाल किए जाते हैं तो सेल सीज़न में आपकी कई सारे वैराइटी के कलेक्शन बना सकते हैं. एवीएटर्स से लेकर डबल रिम, मार्बल फ्रेम जैसे महंगे चश्मों को शामिल कर आप स्टाइलिश नज़र आ सकते हैं.
  • ब्रांडेड वॉचेज़ के लिए भी बेस्ट हैं सेल सीज़न7 of 11
    ब्रांडेड वॉचेज़ के लिए भी बेस्ट हैं सेल सीज़न
    ब्रांडेड घड़ियों का शौक तो रखते हैं लेकिन बजट प्रॉब्लम के चलते इन्हें खरीद नहीं पाते तो सेल आपकी ये ख्वाहिश भी पूरा कर सकते हैं. यहां तक कि गिफ्ट देने के लिए भी सेल का सीज़न बेस्ट होता है जब आप अपने अच्छे फ्रैंड्स को उनकी मनपसंद वॉच गिफ्ट कर सकते हैं.
  • कम्फर्टेबल लॉन्ज़री वो भी बजट में, सेल में बिल्कुल है पॉसिबल8 of 11
    कम्फर्टेबल लॉन्ज़री वो भी बजट में, सेल में बिल्कुल है पॉसिबल
    कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिनमें क्वालिटी के साथ समझौता न ही करें तो बेहतर होगा और लॉन्ज़री उनमें से ही एक है. सेल के दौरान आप ब्रांडेड लॉन्ज़री की शॉपिंग आसानी से कर सकती हैं क्योंकि ड्रेस की फिटिंग के लिए परफेक्ट शेप होना बहुत ही जरूरी है और सही शेप बरकरार रखने के लिए राइट अंडरगार्मेंट्स होना.
  • ब्रांडेड हैंड बैग्स की शॉपिंग बेस्ट रहेगी सेल के दौरान9 of 11
    ब्रांडेड हैंड बैग्स की शॉपिंग बेस्ट रहेगी सेल के दौरान
    एक और बहुत ही जरूरी चीज़ है जो शॉपिंग के दौरान सस्ते में खरीदी जा सकती है वो है बैग्स. फिर चाहे वो ट्रैवल बैग्स हो या फिर हैंडबैग्स. हैंडबैग्स जहां लेडीज़ की प्रीयोरिटी होते हैं वहीं ट्रैवल बैग्स की सबसे ज्यादा जरूरत मेल्स को होती है. तो ब्रांडेड बैग्स की शॉपिंग का इससे बेहतरीन मौका और कहां मिलेगा.
  • ब्यूटी प्रोडक्ट्स को सेल में लेने से पहले इन्हें टेस्ट जरूर करें10 of 11
    ब्यूटी प्रोडक्ट्स को सेल में लेने से पहले इन्हें टेस्ट जरूर करें
    महंगे ब्रांड्स वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए सेल सबसे बेस्ट होता है. जहां आप अपनी मनपसंद लिपस्टिक, काजल, लाइनर और फाउंडेशन जैसी चीज़ों की खरीददारी सस्ते में कर सकती हैं. 
  • गैजेट्स पर पूरी रिसर्च के बाद ही करें सेल के दौरान इन्वेस्ट11 of 11
    गैजेट्स पर पूरी रिसर्च के बाद ही करें सेल के दौरान इन्वेस्ट
    सेल सीज़न में सबसे ज्यादा जिन चीज़ों की सेल होती है वो हैं गैजेट्स, जी हां घर के गैजेट्स के अलावा फैशन गैजेट्स पर भी अच्छी-खासी छूट देखने को मिलती है. और गैजेट्स हमारे काम को काफी हद तक आसान बनाते हैं तो सेल सीज़न में इन्हें भी अपने शॉपिंग लिस्ट में जगह दें. लेकिन साथ ही इनकी पूरी रिसर्च भी कर लें क्योंकि कई बार सेल में खराब प्रोडक्ट्स भी निकाले जाते हैं.

Recommended