Home »Fashion By Occasion »Party» Comfortable Stockings Which You Can Wear Your Short Dresses

बिंदास होकर पहनें अपनी शॉर्ट ड्रेसेज़ इन 6 स्टॉकिंग्स के साथ

Priyanka Singh | Jan 04, 2017, 09:31 IST
बिंदास होकर पहनें अपनी शॉर्ट ड्रेसेज़ इन 6 स्टॉकिंग्स के साथ
स्टॉकिंग्स से पाएं शॉर्ट ड्रेसेज़ में ग्लैमरस और कम्फर्टेबल लुक
शॉर्ट ड्रेसेज़ पहनने का शौक है, मन भी करता है लेकिन पूरे पैर दिखेंगे और साथ ही ठंड भी लगेगी इन दोनों के बारे में सोचकर फाइनली इन्हें पहनने का आइडिया ड्रॉप कर देती हैं. लेकिन कभी-कभार पार्टी और मीटिंग के चक्कर में ऐसी जगहों पर भी जाना पड़ जाता है जहां कुर्ते, जींस-शर्ट, पैंट्स और लॉन्ग स्कर्ट्स जैसे आउटफिट्स पहनकर अनकम्फर्टेबल सा महसूस करती हैं.
स्टॉकिंग्स ऐसे में आपकी काफी हद तक मदद कर सकते हैं. शॉर्ट ड्रेसेज़ के अलावा स्कर्ट्स के साथ भी इन्हें पहनकर आप कम्फर्टेबल रहने के साथ ही स्टाइलिश भी दिख सकती हैं.
स्टॉकिंग्स का ट्रेंड वैसे तो पुराना है लेकिन बदलते फैशन के साथ-साथ इनकी वैराइटी, कलर्स और साइज़ में भी कई सारे वैरिएशन्स देखने को मिले. पहले जहां एक कलर और पैटर्न के स्टॉकिंग्स में लेडीज़ नज़र आती थीं आज अलग-अलग पैटर्न और प्रिंट्स को अपने शॉर्ट ड्रेस के साथ पेयर किए हुए नज़र आती हैं.
स्टॉकिंग्स खरीदते वक्त कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत ही जरूरी है जैसे किस तरह की ड्रेसेज़ के साथ किस तरह के स्टॉकिंग्स परफेक्ट लुक देंगे. वैसे स्किन कलर के स्टॉकिंग्स हमेशा से ही ट्रेंडी और फेवरेट की लिस्ट में टॉप पर रहे हैं.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • सीम्ड स्टॉकिंग्स / Seemed stockings2 of 6
    सीम्ड स्टॉकिंग्स / Seemed stockings
    सीम्ड स्टॉकिंग्स, जिसे शॉर्ट ड्रेसेज़ के साथ पहनें या फिर स्कर्ट्स के साथ, ये पूरी तरह से नज़र आते हैं. ये स्टॉकिंग्स उनके लिए बेस्ट रहेंगे जिनका फीगर तो हैवी है लेकिन ड्रेसेज़ के साथ पैरों का स्लिम लुक चाहिए. ब्लैक और भी दूसरे डॉर्क कलर्स के सीम्ड स्टॉकिंग्स सही रहेंगे क्योंकि ये कलर्स लाइट को आसानी से एब्जॉर्ब कर लेते हैं और आपके लुक को उभारते हैं.
  • फिशनेट स्टॉकिंग्स / Fishnet stockings3 of 6
    फिशनेट स्टॉकिंग्स / Fishnet stockings
    दूसरे स्टॉकिंग्स की तुलना में ये उतने पॉपुलर नहीं हैं. इन स्टॉकिंग्स को खासतौर से पैरों को हाईलाइट करने के लिए पहना जाता है. फिशनेट स्टॉकिंग्स ज़्यादातर सॉलिड कलर्स में आते हैं और इन्हें अक्सर पार्टी ड्रेसेज़ के साथ ग्लैमरस लुक के लिए पहना जाता है. इन्हें पहने के बाद आपका लुक पूरी तरह से बदल जाता है.
  • कम्प्रेशन स्टॉकिंग्स / Compression stockings4 of 6
    कम्प्रेशन स्टॉकिंग्स / Compression stockings
    ड्रेसेज़ के साथ कम्फर्टेबल लुक के अलावा इस तरह के स्टॉकिंग्स पैरों के दर्द और थकान से भी राहत दिलाते हैं. यहां तक कि इस स्टॉकिंग्स को पहनने की सलाह डॉक्टर्स भी देते हैं क्योंकि ये एंकल एरिया के नसों के रिलैक्शेसन का काम करते हैं साथ ही बल्ड सर्कुलेशन भी सही रखते हैं.
  • गॉर्टर स्टॉकिंग्स / Garter stockings5 of 6
    गॉर्टर स्टॉकिंग्स / Garter stockings
    इन स्टॉकिंग्स का इस्तेमाल अब बहुत ही कम देखने को मिलता है. इन्हें एक बेल्ट के जरिए कमर और थाईज़ से अटैच किया जाता है जो दिखने में काफी सेक्सी लगते हैं. लेस कॉर्नर और बेल्ट वाले स्टॉकिंग्स हॉट लुक पाने के लिए परफेक्ट हैं.
  • नॉयलॉन स्टॉकिंग्स / Nylon stockings6 of 6
    नॉयलॉन स्टॉकिंग्स / Nylon stockings
    नॉयलॉन स्टॉकिंग्स बहुत ही फैशनेबल ट्रेंड हैं जिन्हें ज़्यादातर लेडीज़ को कैरी करते हुए देखा जा सकता है. पार्टीज़ के अलावा इन्हें घर में और ऑफिस वेयर्स में पहने जाने वाले शॉर्ट ड्रेसेज़ के साथ भी कैरी किया जा सकता है. इनकी सबसे अच्छी बात ये है कि पहनने के बाद भी ये नज़र नहीं आते हैं अगर आपने न्यूड कलर के स्टॉकिंग्स पहने हैं तब. वैसे न्यूड के साथ ही ये ब्लैक और ग्रे कलर्स में भी मार्केट में अवेलेबल हैं.
     
    मार्केट में ऐसे स्टॉकिंग्स की खासी डिमांड हैं जो पहनने के बाद शो नहीं होते और साथ ही कम्फर्टेबल के पैरामीटर्स पर भी पूरी तरह खरे उतरते हों और इन्हें हर एक ड्रेस के साथ पेयर किया जा सके.
     
    Photos credit- Shutterstock

Recommended