Home »Luxury »Beauty» Looking For A Fashionable Wedding Shoot? Try These Photographers

फैशनेबल वेडिंग शूट कराने की सोच रहे हैं? तो इन फोटोग्राफर्स को ट्राय करें

Zain Anwar / Renu Chouhan | Jul 13, 2016, 13:51 IST
फैशनेबल वेडिंग शूट कराने की सोच रहे हैं? तो इन फोटोग्राफर्स को ट्राय करें
Photo credit: Ronika Kandhari
फोटोग्राफी सिर्फ ब्रेथटेकिंग पिक्चर्स क्लिक करने की आर्ट ही नहीं बल्कि इमोशन, मेमोरीज़ और सबसे खास, मूमेंट्स को कैद करने का ज़रिया है. लेकिन कई बार आपको इससे भी कहीं ज़्यादा अच्छी पिक्चर्स चाहिए होती हैं. जो आपकी वेडिंग एल्बम में ही नहीं बल्कि किसी फैशन मैगज़ीन के कवर जितनी अच्छी हो. इसीलिए Fashion101.in आपको बता रहा है टॉप 5 इंडियन फोटोग्राफर्स के बारे में, जो शादी की मेमोरी को और भी खूबसूरत और ग्लैमरस बना देते हैं.
1. Ronicka Khandari -दिल्ली की ये फोटोग्राफर अपने कैमरे में कई सेलिब्रिटी क्लाइंट्स की शादी को कैद कर चुकी हैं. इनकी सबसे खास बात है इनका सपने जैसा रॉयल फ्रेम्स. आर्किटेक्चुअल शूट्स से लेकर कैंडिड और मेमोरेबल पॉर्ट्रेट्स तक Ronicka ने कई कलर्स और इमोशन्स को कैप्चर किया है. आपको Riteish और Genelia का वेडिंग शूट याद है? उसे Ronicka ने ही शूट किया था. (इन 6 टिप्स के साथ शादी की तस्वीरों को बनाएं यादगार)

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • Photo credt: Sephi Bergerson2 of 5
    Photo credt: Sephi Bergerson
    2. Sephi Bergerson -Israel में 10 साल फोटोग्राफी के बाद Sephi इंडिया आए और यहां पर वेडिंग फोटोग्राफर के तौर पर काफी अच्छा नाम कमाया. आज वो वेडिंग फोटोशूट की फील्ड में सबसे बेहतरीन फोटोग्राफर माने जाते हैं. उनकी फोटोग्राफी कुछ ऐसी है कि वेडिंग फोटोशूट और फैशन फोटोग्राफी के फर्क कर पाना मुश्किल है. Sephi हर छोटी से छोटी डिटेल्स पर ध्यान देते हैं और साथ ही फ्रेम में आने वाली सभी चीज़ों को खास अंटेशन दे, उन्हें परफेक्टली क्लिक करते हैं. कभी-कभार, जब उन्हें कैंडिड मूमेंट्स फ्रेम में दिखाने होते हैं तो Sephi उसे भी अपनी कुशलता से प्राइसलेस मूमेंट्स बना देते हैं. उनकी इंडियन वेडिंग पर एक किताब भी है जिसका नाम है “Behind The Veil” . 
     
  • 3 of 5
    3. Mili Ghosh -एक और शानदार वेडिंग फोटोग्राफर, जो हर पिक्चर में रीगल ग्लैमर और रॉयल चाल-ढाल डाल देते हैं. ज़्यादातर उनके सब्जेक्ट में होते हैं अमीर NRI, जिनकी हर पिक्चर को वो इम्पिरियल बैकड्रॉप्स दे कमाल का फील देती हैं. पिक्चर में उनकी रंग जोड़ने की समझ, देखने लायक है. कहना होगा कि वो कमाल के क्लोज़-अप पॉर्ट्रेट्स देती हैं. उनके ब्राइडल शूट्स हमेशा ही अलग-अलग, लेकिन कलरफुल और नैचुलर होते हैं.
     
  • Photo credit: Knot in Focus4 of 5
    Photo credit: Knot in Focus
    4. Abhinav और Anand -मुम्बई के ये दोनों फोटोग्राफर ‘Knot in Focus’ नाम से अपना स्टूडियो चलाते हैं. इन्हें अपने कई ड्रमैटिक वाइड-एंगल शूट्स के लिए अवॉर्ड भी मिला है. इनकी खास बात है कि ये मिनिमालिस्ट टच-अप में ही सभी बेस्ट पिक्चर्स शूट करते हैं. ये नैचुरल इमोशन्स, कलरफुल फ्रेम्स और वेन्यू को बहुत ही खूबसूरती से फ्रेम करते हैं.  (बैंड, बाजा, बारात और बॉलीवुड! शादियों पर ऐसे जाते हैं सेलेब्स)
     
  • Photo credit: Vivek Sequeira5 of 5
    Photo credit: Vivek Sequeira
    5. Vivek Sequeira - ये दो बार  ‘Photographer of the Year’ जीत चुके हैं. इसके पीछे वजह है कि इनकी सभी पिक्चर्स लार्जर देन लाइफ होती है, जिसे एक बार देखने में आपका मन नहीं भरेगा. मैंगलोर के ये फोटोग्राफर स्टनिंग लोकेशन और नैचुरल सराउडिंग को बहुत ही शानदार तरीके से कैमरे में कैद करते हैं. इनकी सारी पिक्चर्स देखकर लगता है कि ये आउटडोर और ट्वाइलाइट टाइम के फैन हैं. 
     
     
     
     
     

     

     

Recommended