Home »Trends »Features» Colours According To Your Mood

पाना हो अटेंशन या डल सिचुएशन में होना हो चीयर-अप, तो ऐसे चुनें मूड के हिसाब से कलर

Divya Singhal | Jan 09, 2017, 18:27 IST
पाना हो अटेंशन या डल सिचुएशन में होना हो चीयर-अप, तो ऐसे चुनें मूड के हिसाब से कलर
पिंक कलर के क्रॉप टॉप, स्कर्ट, ईयररिंग्स, स्कार्फ, सनग्लासेज़, लिपस्टिक
कलर्स की हमारी ज़िंदगी में बहुत अहमियत है. रंगों का असर आपके मूड पर भी पड़ता है. जब आप अच्छा फील ना कर रही हो या जब आपको एनर्जी और कॉन्फिडेंस चाहिए तो हालात के मुताबिक सही कलर आपको राहत दे सकता है. हर किसी का कोई ना कोई फेवरेट कलर होता है, लेकिन अगर आपका वॉर्डरोब किसी एक कलर से ही भरा है तो बाकी कलर्स के इफेक्ट के बारे में जानें. इसके बाद आप दूसरे कलर्स भी पसंद करने लगेंगी.
पिंक
पिंक को गर्ल्स का फेवरेट कलर माना जाता है. ये खुशी और प्यार का कलर भी है. ये बहुत सूदिंग इफेक्ट देता है, इसलिए जब आपको एनर्जी की ज़रूरत हो तो ये कलर कैरी ना करें. ये कलर आप अपनी डिनर डेट या मूवी डेट के लिए कैरी कर सकती हैं.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • ब्लू कलर के ड्रेस, डेनिम्स, ब्लेज़र, रिंग और स्टड2 of 7
    ब्लू कलर के ड्रेस, डेनिम्स, ब्लेज़र, रिंग और स्टड
    ब्लू
    ब्लू कलर शांत और रिलेक्स इफेक्ट देता है. अगर आप बहुत ज़्यादा तनाव में है तो ब्लू कलर आपको आराम देगा. ब्लू कलर आपको क्रिएटिव भी बनाता है. तो जब आप किसी नए आइडिया पर सोच रही हो तो ब्लू कलर पहनें. 
     
  • रेड कलर की ड्रेस, हैंडबैग, लिपस्टिक, नेलपेंट3 of 7
    रेड कलर की ड्रेस, हैंडबैग, लिपस्टिक, नेलपेंट
    रेड
    अगर आप अटेंशन पाना चाहती हैं तो रेड कलर इसके लिए परफेक्ट है. ये रोमैंस और पैशन का कलर भी माना जाता है. अगर आप डेट पर जा रही हैं तो रेड कलर कैरी करें. तो अगली बार जब आपको सबका ध्यान अपनी तरफ खींचना है तो रेड कलर पहनें.
     
  • ब्लैक कलर की ड्रेस, ट्राउज़र्स, हील्स, बैग, नेलपेंट4 of 7
    ब्लैक कलर की ड्रेस, ट्राउज़र्स, हील्स, बैग, नेलपेंट
    ब्लैक
    ब्लैक को अक्सर नेगेटिव कलर माना जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है. अगर आप किसी इंटरव्यू या एग्ज़ाम के लिए जा रहे हैं तो ब्लैक कैरी करें. ये आपको कॉन्फिडेंस देता है और बताता है कि आप इस काम के लिए कितना सीरियस हैं. ऑफिस के बाहर भी आप इसे बिंदास लुक के लिए कैरी कर सकती हैं.
     
  • ग्रीन कलर का कुर्ता, टॉप, सनग्लासेज़, रिंग5 of 7
    ग्रीन कलर का कुर्ता, टॉप, सनग्लासेज़, रिंग
    ग्रीन
    ग्रीन कलर आपको नैचर से कनेक्ट करता है. इसका इफेक्ट बिल्कुल शांत और रिलेक्स होता है. इसी वजह से ये स्प्रिंग का कलर माना जाता है. ये स्ट्रेस को दूर करके ताज़गी का अहसास देता है. अगर हफ्ते के आखिरी दिन आते-आते आप बहुत परेशान हो जाते हैं तो ग्रीन कलर पहनें.
     
  • ऑरेंज कलर का कुर्ता, ट्राउज़र्स, हैंडबैग और स्नीकर्स6 of 7
    ऑरेंज कलर का कुर्ता, ट्राउज़र्स, हैंडबैग और स्नीकर्स
    ऑरेंज
    रेड की तरह ऑरेंज भी अटेंशन खींचता है, लेकिन इसका इफेक्ट थोड़ा सूदिंग होता है. हालांकि ये कलर हर स्किन टोन पर सूट नहीं करता है. अगर ऑरेंज सूट करता है तो ये आपको पॉज़िटिव एनर्जी देगा.
     
  • येलो कलर की ड्रेस, शर्ट, नेकलेस, बेली, स्कर्ट7 of 7
    येलो कलर की ड्रेस, शर्ट, नेकलेस, बेली, स्कर्ट
    येलो
    जिस दिन आप डल महसूस कर रही हो, उस दिन चीयर-अप होने क लिए सनी येलो पहनें. येलो आपके मूड को ठीक करने का काम करता है. ये कलर इंटेलिजेंस और इंस्पिरेशन का भी प्रतीक माना जाता है. तो ऑफिस की बड़ी मीटिंग या कॉलेज असाइनमेंट के लिए येलो पहनें. ऑफिस मीटिंग में आप येलो शर्ट के ऊपर ग्रे, ऑफ व्हाइट या ब्लैक ब्लेज़र पहन सकती हैं.
     

Recommended