Home »Trends »Features» How To Choose Perfect Lingerie For Your Wedding Day

अपनी शादी के लिए लॉन्ज़रे खरीदते वक्त इन 7 बातों का रखें ख्याल

Divya Singhal | Jan 10, 2017, 15:31 IST
अपनी शादी के लिए लॉन्ज़रे खरीदते वक्त इन 7 बातों का रखें ख्याल
शादी की लॉन्ज़रे आपकी वेडिंग आउटफिट के मुताबिक होनी चाहिए. Photo Credit : Zivame
शादी हर किसी के लिए लाइफ का सबसे बड़ा दिन होता है. हर लड़की अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं. इसके लिए लहंगे या साड़ी से लेकर हेयरस्टाइल, मेकप, फुटवेयर सब परफेक्ट होना चाहिए. लेकिन आपका लुक अच्छी लॉन्ज़रे पर बहुत डिपेंड करता है. हनीमून के लिए तो आपने अपनी लॉन्ज़रे चुन ली, पर शादी के लिए लॉन्ज़रे खरीदते वक्त आपको खास ध्यान देना होगा. शादी की लॉन्ज़रे आपकी वेडिंग आउटफिट के मुताबिक होनी चाहिए.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • अपनी साइज़ एक बार और मेजर कर लें. Photo Credit : Shutterstock2 of 8
    अपनी साइज़ एक बार और मेजर कर लें. Photo Credit : Shutterstock
    अपनी सही साइज़ लें
    ज़्यादातर लड़कियां गलत ब्रा साइज़ पहनती हैं. अगर आपके ब्रेस्ट को सही सपोर्ट नहीं मिलेगा तो वो आपके लुक को बिगाड़ सकती है. आप अपनी ब्रा में कंफर्टेबल है, तो भी अपनी साइज़ एक बार और मेजर कर लें. इससे आप अपने लिए परफेक्ट फिटिंग लॉन्ज़रे खरीद सकती हैं.
     
  • शादी से ज़्यादा दिन पहले लॉन्ज़रे ना खरीदें. Photo Credit : Shutterstock3 of 8
    शादी से ज़्यादा दिन पहले लॉन्ज़रे ना खरीदें. Photo Credit : Shutterstock
    लॉन्ज़रे खरीदने में ना करें जल्दबाज़ी
    शादी के दिन पहनने वाले लॉन्ज़रे खरीदने की जल्दी ना करें. अगर आप वेडिंग डायट पर हैं तो आखिरी महीने में ही लॉन्ज़रे खरीदे. सबसे अपने अपनी बॉडी का नाप लें और ये डिसाइड करें की आप शादी में कैसा लहंगा पहनेंगी. ब्लाउज़ आने के बाद ही लॉन्ज़रे खरीदे, उसकी डिज़ाइन के हिसाब से आपको अंदाज़ा हो जाएगा कि आपको किस तरह का लॉन्ज़रे चाहिए, जैसे - कैसी स्ट्रेप होनी चाहिए और कितनी डीप होनी चाहिए. लहंगे के हिसाब से आप अपनी अंडरवेयर चुन सकती हैं, जिससे आपकी बॉडी परफेक्ट लगे.
     
  • ब्रा पेडेड लेनी है या नहीं, ये डिसाइड कर लें. Photo Credit : Shutterstock4 of 8
    ब्रा पेडेड लेनी है या नहीं, ये डिसाइड कर लें. Photo Credit : Shutterstock
    पेडेड ब्रा
    स्मॉल बस्ट वाली लड़कियां पेडेड ब्रा कैरी करें. हैवी बस्ट वाली दुल्हनें भी थिन-पेड ब्रा पहनें. इससे लुक स्मूद रहेगा. अगर आप बेहद स्टाइलिश ब्लाउज़ बनवा रही हैं, जिसका नेक काफी डीप है और उसमें से ब्रा की स्ट्रेप दिखने की जोखिम है तो आप अपने ब्लाउज़ को पेडेड बनवा सकती हैं. इससे आपको ब्रा दिखने की कोई टेंशन नहीं रहेगी और आप कंफर्टेबल फील करेंगी.
     
  • इस दिन के लिए आपकी स्किन टोन के मुताबिक न्यूड कलर लॉन्ज़रे बेस्ट है. Photo Credit : Shutterstock5 of 8
    इस दिन के लिए आपकी स्किन टोन के मुताबिक न्यूड कलर लॉन्ज़रे बेस्ट है. Photo Credit : Shutterstock
    लॉन्ज़रे का कलर
    नॉर्मल दिनों में नियॉन और ब्राइट कलर्स के लॉन्ज़रे आपको कूल लुक देते हैं, लेकिन शादी के दिन नहीं. इस वक्त कैमरे की बहुत-सी लाइट्स आप पर होती है. ऐसे में अगर आपके ब्लाउज़ में से नियॉन ब्रा की स्ट्रेप झांकने लगी तो ये आपकी फोटो बिगाड़ सकती है. इसलिए ब्राइट कलर अवॉइड करें. इस दिन के लिए आपकी स्किन टोन के मुताबिक न्यूड कलर लॉन्ज़रे बेस्ट है.
     
  • आपकी लॉन्ज़रे कंफर्टेबल होना सबसे ज़रूरी है. Photo Credit : Shutterstock6 of 8
    आपकी लॉन्ज़रे कंफर्टेबल होना सबसे ज़रूरी है. Photo Credit : Shutterstock
    कंफर्ट का रखें ख्याल
    स्टाइल और लुक अपनी जगह है, लेकिन कंफर्ट सबसे पहले है. आप शादी के दिन अपने हैवी लहंगे में कई घंटों तक रहने वाली है, इसलिए आपकी लॉन्ज़रे कंफर्टेबल होना सबसे ज़रूरी है. ऐसी लॉन्ज़रे चुनें, जिसमें आप रिलेक्स रहे और बिना किसी फिक्र के अपनी शादी को एंजॉय कर सके.
     
  • सीमलेस और कॉटन अंडरवेयर इन दिन के लिए परफेक्ट है.7 of 8
    सीमलेस और कॉटन अंडरवेयर इन दिन के लिए परफेक्ट है.
    सही अंडरवेयर
    शादी के दिन सिर्फ ब्रा ही नहीं, आपकी अंडरवेयर भी परफेक्ट होनी चाहिए. वैसे तो लहंगे में लेयर्स होती है, इसलिए पेंटी लाइन दिखने का डर नहीं रहता, लेकिन अगर आपका लहंगा सिंगल लेयर या बट से फिटेड है तो सीमलेस अंडरवेयर पहनें. इसके अलावा ये ज़रूरी नहीं है कि आप इस खास दिन लॉन्ज़रे सेट ही पहनें, जो कंफर्टेबल ना हो. आप अलग-अलग कंफर्टेबल ब्रा और पेंटीज़ भी पहन सकती है. अंडरवेयर कॉटन की पहनें, जिससे पसीने की प्रॉब्लम ना हो.
     
  • शेप वेयर की साइज़ परफेक्ट होनी चाहिए.8 of 8
    शेप वेयर की साइज़ परफेक्ट होनी चाहिए.
    शेप वेयर
    अगर आपकी वेडिंग आउटफिट फिटेड है तो शेप वेयर पहनने से पीछे ना हटे. शेप वेयर पहनने का मतलब ये नहीं है कि आप हैवी है. ये बस इसलिए है ताकि आपकी बॉडी शेप में लग सके. शेप वेयर की साइज़ परफेक्ट होनी चाहिए, वरना ये आपको अनकंफर्टेबल कर देंगे.
     

Recommended