Home »Luxury »Beauty» Victorias Secret Angels Beauty Care Routine

जानें लाखों, करोडों की बिकिनी पहनने वाली मॉडल्स के ब्यूटी सीक्रेट्स, एक दिन में पीती हैं 10 से 12 कप चाय

S.P. | Dec 05, 2016, 17:13 IST
जानें लाखों, करोडों की बिकिनी पहनने वाली मॉडल्स के ब्यूटी सीक्रेट्स, एक दिन में पीती हैं 10 से 12 कप चाय
Kendall अपनी स्लिम फिगर और खूबसूरती का राज हर्बल टी को बताती हैं.
Kendall Jenner हों या Gigi Hadid, Victoria’s Secret की एंजेल्स या मॉडल्स अपनी खूबसूरत बॉडी और फ्लॉलेस स्किन के लिए जानी जाती हैं. लेकिन सालों से इन्होंने कैसे अपनी ये खूबसूरती बरकरार रखी है? आपको जानकर थोड़ी हैरानी होगी कि लाखों-करोड़ों की बिकिनीज पहनने वाली इन मॉडल्स के ब्यूटी सीक्रेट्स मेंमात्र कुछ सौ रुपए की चीजें हैं, और कुछ एक्स्ट्रा केयर. यहां जानिए अपनी ब्यूटी और बॉडी फिगर के लिए खास करती हैं ये एजेंल्स.
Kendall Jenner –विकिपीडिया के अनुसार Kardashians फैमिली की ये फेमस अमेरिकन मॉडल एक साल में लगभग 4 मिलियन यूएस डॉलर (रु 2,72,78,000.00) कमाती हैं. यूके की एक वेबसाइट के अनुसार Kendall अपनी स्लिम फिगर और खूबसूरती का राज हर्बल टी को बताती हैं. इनकी दिन की शुरुआत एक कप डिटॉक्स टी यानि हर्बल टी से होती है और पूरे दिन में 10 से 12 कप चाय पी लेती हैं. इस हर्बल चाय में dandelion root, सौंफ, व्हाइट टी, white tea (एक तरह का हर्ब प्लांट Camellia के पत्तों से बनी चाय) , ग्रीन टी और rooibos (दक्षिण अफ्रीका में पाया जाने वाला एक तरह का हर्ब प्लांट) होते हैं.
हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार हर्बल चाय एक बेहतरीन डिटॉक्स एजेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी होते हैं. बॉडी में पानी का बैलेंस बनाने का भी ये बेहतरीन तरीका है.

DON'T MISS

Find out more by clicking on the following slides

  • 21 साल की ये खूबसूरत मॉडल अपने खूबसूरत फिगर का राज बॉक्सिंग को मानती हैं.2 of 5
    21 साल की ये खूबसूरत मॉडल अपने खूबसूरत फिगर का राज बॉक्सिंग को मानती हैं.
    Gigi Hadid – 21 साल की ये खूबसूरत मॉडल अपने खूबसूरत फिगर का राज बॉक्सिंग को मानती हैं. इसके अलावा अपर बॉडी को टोन्ड रखने के लिए ये cardio-packed एक्सरसाइज भी करती हैं. 
     
  • फिगर देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है, लेकिन Victoria’s Secret की इस 35 साल की मॉडल की बड़ी कमजोरी हैं ‘मीठे स्नैक्स’.3 of 5
    फिगर देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है, लेकिन Victoria’s Secret की इस 35 साल की मॉडल की बड़ी कमजोरी हैं ‘मीठे स्नैक्स’.
    Alessandra Ambrosio – फिगर देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है, लेकिन Victoria’s Secret की इस 35 साल की मॉडल की बड़ी कमजोरी हैं ‘मीठे स्नैक्स’. इसलिए ये ज्यादातर हाई-प्रोटीन के साथ बने नट्स और फ्रूट बार्स ही खाती हैं ताकि ये हेल्दी रहे.
     
    Vogue को दिए इनके एक इंटरव्यू के अनुसार ये अपने साथ बादाम, फ्रूट और एक एनर्जी बार जरूर रखती हैं ताकि कभी भी अगर स्नैक्स खाने का मन करे, तो वो हेल्दी हो.बादाम जैसे नट्स प्रोटीन के सोर्स हैं और इनमें कुछ ऐसे अच्छे फैट भी होते हैं जो आपकी भूख खत्म करते हैं. इस तरह आप ओवरईटिंग से बचा जा सकता है, जो फिगर मेंटेन करने में हेल्पफुल है.
     
  • 20 साल की ये एंजेल खुद को स्लिम रखने के लिए ढेर सारे प्रोटीन फूड लेती हैं.4 of 5
    20 साल की ये एंजेल खुद को स्लिम रखने के लिए ढेर सारे प्रोटीन फूड लेती हैं.
    Bella – 20 साल की ये एंजेल खुद को स्लिम रखने के लिए ढेर सारे प्रोटीन फूड लेती हैं. अमेरिका की फेमस People मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में अपनी फिगर का राज बताते हुए Bella कहती हैं कि वो हर दिन तीन घंटे वर्कआउट करती हैं और डायट में हार्ड प्रोटीन लेती हैं.
     
    हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार प्रोटीन बेस्ड फूड ज्यादा देर से डाइजेस्ट होते हैं, इसलिए आपको ज्यादा देर तक भूख ना लगने का एहसास होता है और इसलिए खाने में मीट, मछली, अंडा, बीन्स, दालें और नट्स लेना वजन कंट्रोल करने में हेल्पफुल हो सकता है.
     
  • Jasmine अपने बट को शेप में रखने के लिए squats करती हैं.5 of 5
    Jasmine अपने बट को शेप में रखने के लिए squats करती हैं.
    Jasmine TookesVictoria’s Secret फैशन शो 2016 में इसकी फेमस Fantasy Bra पहनने वाली 25 साल की मॉडल Jasmine अपनी फिगर मेंटेन करने के लिए फ्रेंड्स के साथ squats करती हैं. ये उनके बट को शेप में रखता है.
     

Recommended