क्या फैशन सच्चा हो सकता है?

क्या फैशन सच्चा हो सकता है?

हम आज ऐसे समय में जी रहे हैं जहां अगर किसी celebrity की फोटो Photoshop नहीं की जाती है तो वो बहुत बड़ी खबर बन जाती है और internet की दुनिया को हिला कर रख देती है. और ऐसा ही कुछ थोड़े दिनों पहले हुआ जब former supermodel Cindy Crawford की original और unedited फोटो को British journalist Charlene White ने ट्विटर पर publish किया. उन्हें लगा कि फैशन मैगज़ीन Marie Claire के हालिया issues में छपी ये तस्वीर एक statement बना रही थी.
 
इस मैगज़ीन ने सफाई देते हुए कहा कि ये 2013 के एक शूट की फोटो है, जो छपी नहीं थी, और उन्हें नहीं पता कि इसे किसने लीक किया. हांलाकि उन्होंने इस फोटो को ‘असली, सच्ची और खूबसूरत’ बताया है और इसका हिस्सा होने पर गर्व जताया है. Cindy Crawford ने अभी तक इस photo leak पर कोई टिप्पणी नहीं की है.
 
पूरे supermodel mode में बिकिनी और जैकेट पहनकर अपने सर को एक तरफ हिलाती हुई Cindy की इस फोटो ने औरतों के शरीर को Photoshop करने को लेकर social-media की दुनिया में तूफान मचा दिया है. एक तरफ ज़्यादातर लोगों ने Cindy और Marie Claire की सराहना की है कि ‘नुक्स’ के बावजूद इस फोटो को छापने की हिम्मत दिखायी. लेकिन जो लोग इस किससे से वाकिफ रखते हैं उनका कहना है कि ना तो Cindy का और ना ही इस मैगज़ीन का इस लीक में कोई हाथ था. वो दोनों ही इस सिस्टम का एक हिस्सा हैं, इससे अलग नहीं. 
 

 

This page printed from: https://www.fashion101.in/news/FAS-CELF-CSF-cindy-crawfords-untouched-image-controversy-hin-4907573.html?seq=1