7 चीज़ें जो आपकी मेकप आर्टिस्ट आपसे चाहती हैं

7 चीज़ें जो आपकी मेकप आर्टिस्ट आपसे चाहती हैं

जब आप अपनी शादी के दिन गिन रही होती हैं, बुकिंग्स और फिटिंग्स के साथ अपनी स्किन का ध्यान रखना भी बेहद ज़रूरी है. अगर आप ऐसा करती हैं तो आप अपने मेकप आर्टिस्ट का काम आसान कर देंगी और साथ ही शादी वाले दिन कई गुना ज़्यादा खूबसूरत लगेंगी. तो ये हैं वो सात चीज़ें जो हर मेकप आर्टिस्ट चाहती है कि आप उसके पास जाने से पहले करें.
 
1.पानी का पावर! सबसे ज़रूरी बात जो होने वाली दुल्हनों को करनी चाहिए कि खाली पेट ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीने की आदत डालनी चाहिए. कुछ ग्लासेज़ से शुरुआत करें और उसके बाद कम से कम सुबह एक लीटर पानी पीने की आदत डालें. ये आपके स्किन को ऐसा ग्लो देगा जो किसी भी मेकप से नहीं मिल सकता.
 
2.जिम में पाएं ग्लो. मुझे पता है कि हर कोई शॉपिंग और बाकी इधर-उधर के कामों में बिज़ी है पर फिर भी रोज़ कम से कम एक घंटे का समय निकालें एक्सरसाइज़ के लिए, जिससे आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन अच्छे से बना रहे.
 
3.धूप से दूर रहें – अगर ऐसा करना नामुमकिन है, अच्छे से सनस्क्रीन लगाएं. फिज़िकल ब्लॉक्स सबसे अच्छे हैं तो इसलिए कभी भी छाता इस्तेमाल करने से ना हिचकिचाएं और सनग्लासेज़ और हैट भी पहनें.
 
4. तैयारी है ज़रूरी – अपनी शादी के लिए किसी अच्छे salon में कम से कम तीन महिने पहले से प्री-ब्राइडल सेशन्स शुरू कर दें. जिसमें फेशियल, हेयर स्पा, बॉडी स्पा, मैनिक्योर, पेडिक्योर, बॉडी वैक्स और बॉडी ब्लीच शामिल होनी चाहिए. ये साफ तौर पर दिखता है कि जब एक लड़की अपना ध्यान रखती है तो उसकी चमक साफ तौर पर दिखती है.
 
5. सेंसेटिव हैं क्या? अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है, तो ध्यान रखें कि आप अपना प्री-ब्राइडल पहले ही करा लें किसी भी तरह की ऐलर्जी या रिऐक्शन से निपटने के लिए. मैं लगभग हर महीने तीन ऐसी दुल्हनों स मिलती हूं जिनकी स्किन आमतौर पर तो साफ होती है पर शादी वाले दिन उन्हें ऐक्ने हो जाता है. ये शादी से कुछ दिन पहले लिए गए हार्श स्किन ट्रीटमेंट्स का नतीजा होता है.
 
6. अपने नाखून ना भूलें. इनका भी पूरा ध्यान रखें और अगर ये सही से ना बंढ़ रहे हों या अकसर टूट जाते हों तो, शादी से दो दिन पहले नेल एक्सटेंशन करवाना ना भूलें.
 
7. Keep Calm and Get Married. आखिर में ज़्यादा स्ट्रेस ना लें! सबकुछ सही ही होगा.
 
Chandni Singh एक जानी मानी मेकप आर्टिस्ट हैं . इन्होंने कई सेलेब्रिटिज़, मैगज़ीन्स, ब्यूटी ब्रैंड्स और ऐड कैंपेन्स के साथ काम किया है. ये नई दिल्ली में एक salon और उभरते हुए ब्यूटी प्रोफेशनल्स के लिए एक अकैडमी चलाती हैं. इनके बारे में और जानने के लिए इन्हें Instagram पर फॉलो करें या इनकी website पर जाएं.

 

This page printed from: https://www.fashion101.in/news/FAS-BLOG-7-things-your-makeup-artist-wants-you-to-do-before-d-day-5040097.html?seq=1