इंटरव्यू को सफल बनाने के लिए 8 ग्रूमिंग टिप्स!

इंटरव्यू को सफल बनाने के लिए 8 ग्रूमिंग टिप्स!

इंटरव्यूज़ हमारे करियर का एक अहम हिस्सा होते हैं और हमारे ऊपर बहुत दबाव होता है एक तय समय के अंदर अपने ज्ञान और पर्सनैलिटी से इंप्रेस करने का. दुख की बात ये है कि हमारे लुक्स को हमारे इंटरव्यू रूम में घुसने के साथ ही जज करन शुरू कर दिया जाता है, और यही हमारी आगे की बातचीत की दिशा भी तय करता है. तो यहां है कुछ पर्सनल स्टाइलिंग टिप्स जो हमारी मदद कर सकते हैं बेहतर तैयारी करने में और अपनी पसंद की नौकरी पाने में.
 
1. एक्सेसरीज़ के मामले में कम ही ज़्यादा है – ऐसा कुछ भी जो इंटरव्यूअर का ध्यान भंग करे, उसे अवॉएड करें. इसिलए किसी भी चंकी या ओवर-द-टॉप चीज़ से दूर रहें. जूलरी, बेल्ट्स, ब्रूचेज़, पर्स आदि के मामले मं मिनिमल ऐक्सेसराइज़िंग ही बेहतर है. (ये हैं ऑफिस के लिए 7 तरह के इयररिंग्स 500 रुपए के अंदर)
 
2. बाल सफाई से बंधे या कटे होने चाहिए, जिससे चेहरा साफ दिखे – खुले, बेतरतीब, उलझे और चेहरे को ढकते हुए बाल, मीटिंग की गंभीरता को कम कर देते हैं. इसलिए ये बेहद ज़रूरी है कि आपका चेहरा दूर से भी साफ दिखना चाहिए क्योंकि एक इंटरव्यू में सिर्फ बातचीत ही नहीं बल्कि चेहरे के भाव और बॉडी लैंग्वेज भी शामिल होती है. उतने कम वक्त में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वो आपके बालों के पीछे छुपी आपकी आंखों को देखने की मेहनत करे. (बिज़ी औरतों के लिए 10 क्विक हेयर टिप्स.)
 
 3. संस्थान के वातावरण को पढ़ें – इन दिनों कंपनीज़ में ‘ऑर्गनाइज़ेशनल कल्चर’ काफी चलन में है और ड्रेसिंग इसका एक अहम हिस्सा है. चाहे वो फॉर्मल हो, सेमी-फॉर्मल या कैज़ुअल हो, उसे अच्छे से रीसर्च कर लें जिससे की आप पहली नज़र में ही अजीब ना लगें. किसी चीज़ का हिस्सा होने के लिए आपको उसका हिस्सा लगना भी चाहिए. इसलिए उस हिसाब से ड्रेस करें. (यहां जानिए कि क्यों आपको अपनी बॉस की तरह ड्रेस करना चाहिए)
 

 

This page printed from: https://www.fashion101.in/news/FAS-FBO-JINT-8-grooming-tips-to-help-you-ace-your-interview-5123850.html?seq=1