Honey Singh का ये बदला हुआ गाना ‘ब्राउन रंग’ और ‘छोटी ड्रेस’ से नहीं करेगा आपको जज

Honey Singh का ये बदला हुआ गाना ‘ब्राउन रंग’ और ‘छोटी ड्रेस’ से नहीं करेगा आपको जज

सेक्सिज़्म गणित की तरह है. ये एक ऐसा सब्जेक्ट है, जिसे हम में से ज़्यादातर लोग समझ ही नहीं पाते हैं. लंबे वक्त तक इस सिस्टम में रहने के कारण लोग अक्सर ये नहीं जान पाते हैं कि कुछ जोक्स फेमिनिस्ट को क्यों अपमानजनक लग जाते हैं. 
 
रैपर Yo Yo Honey Singh के गानों के सेक्सीएस्ट लिरिक्स हमारे देश की कई फेमिनीस्ट्स के गले नहीं उतरते हैं. 'ब्राउन रंग' से लेकर लड़कियों को ‘छोटी ड्रेस’ में ‘बॉम्ब’ कहने वाले Honey Singh अक्सर ही अपने गानों में महिलाओं को ऑब्जेक्टिफाई करते नज़र आते हैं.
 
SNG Comedy के कुछ लोगों ने इसे अपने हाथ में लेते हुए Honey Singh के एक पॉप्युलर ट्रैक के कवर को लेते हुए मज़ेदार अंदाज़ में बताया कि उनके गानों के साथ आखिर क्या समस्या है.
 
हिट सॉन्ग 'Brown Rang' के लिरिक्स को इन लोगों ने फिर से फेमिनिस्ट अंदाज़ में लिखा. इसमें उन्होंने दिखाया कि लड़कियों की प्राइवेसी को उनके स्किन कलर, फैशन, लाइफस्टाइल चॉइसेज़ से जज नहीं करना चाहिए. ये नया सॉन्ग बताता है कि Honey Singh के सॉन्ग में क्या गलत था.
 
अगर आप भी फेमिनिज़्म के लेसेंस लेना चाहते हैं, तो ये शानदार सॉन्ग ज़रूर सुनिए!
 

 

This page printed from: https://www.fashion101.in/news/FAS-FTR-TRAD-honey-singhs-feminist-song-fashion-india-5405940.html?seq=1